लिंग को मोटा, लंबा और मजबूत करने का सरल तरीका |

पेनिस की लंबाई और मोटाई को स्थाई रूप से बढ़ाने के लिए आपको इन दवाओं को नियमित रूप से लेने के साथ-साथ अपने खान-पान में कुछ बदलाव करने की जरूरत पड़ेगी.

प्रतिदिन एक्सरसाइज और योग करना होगा और अपने वजन को भी नियंत्रण में रखना होगा.
कई लोग ऐसा मानते हैं कि पेनिस को बढ़ाने के लिए सिर्फ सर्जरी या लिंग वर्धक मेडिकल दवाएं ही कारगर होती है. यह बात तो सही है कि सर्जरी और मेडिकल दवाई लिंग को बड़ा सकती है. लेकिन इनके बहुत सारे साइड- इफेक्ट्स होने की संभावना रहती है और सर्जरी में तो कई सारे रिस्क भी उठाने पड़ते हैं. जैसे- पेनिस में कामेच्छा का कम हो जाना या कुछ मामलों में पूरी तरह से खत्म हो जाना.

तरबूज का करें सेवन-

एल-अर्जिनिन की तरह ही तरबूज में भी कई ऐसे तत्व पाई जाती है जो पेनिस को मोटा और लंबा करने में मददगार होती है और सेक्स टाइम को भी बढ़ाती है. तरबूज citrulline नामक अमीनो एसिड मौजूद होती है जो ब्लड में जाकर अर्जिनिन एमिनो एसिड में बदल जाती है और ब्लड वेसल्स को फैलाने में मदद करती है. इसके फल स्वरुप लिंग के साथ-साथ शरीर के प्रत्येक अंग में भरपूर मात्रा में रक्त पहुंचने लगता है क्योंकि तरबूज में citrulline होने का पता अभी कुछ समय पहले ही चला है. इसलिए अपर्याप्त स्टडीज के कारण प्रतिदिन इसकी कितनी मात्रा सेवन करना चाहिए. इसका पता नहीं चल पाया है. लेकिन तरबूज एक सुपर फूड है जो सामान्य पुरुष की हेल्थ के लिए लाभदायक होता है. इसलिए आप इसे जितना चाहे उतना सेवन कर सकते हैं. इसके अलावा तरबूज का सीजन ना होने पर आप तरबूज के बीजों के पाउडर को दूध में मिलाकर भी सेवन कर सकते हैं.
इसके अलावा आप पेनिस को लंबा और मोटा करना चाहते हैं तो धूम्रपान से दूर रहें, नियमित एक्सरसाइज करें, अपनी पेल्विक फ्लोर मसल्स को एक्सरसाइज कराएं, तेल से पेनिस की नियमित मालिश करें, यदि मोटापा अधिक हो तो इसे कम करने का प्रयास करें.

माका पाउडर : लिंग मोटा, लंबा और बड़ा करने का तरीका अपनाने के लिए आप चाहें तो माका पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका सेवन करने से सेक्स करने की चाहत बढ़ती है, यही कारण है कि इसे सेक्स बढ़ाने वाली दवा के रूप में एक्सपर्ट देते हैं। वहीं इससे लिंग भी मोटा होता है।

गोखरू : भारत के गर्म क्षेत्रों में गोखरू नामक दवा पाई जाती है। इसका इस्तेमाल शरीर में होने वाली कमजोरी को दूर करने के साथ ताकत बढ़ाने के लिए किया जाता है। ऋषि मुनियों के समय से ही इस दवा का इस्तेमाल किया जा रहा है। शोध में पाया गया है कि इस दवा में ऐसे तत्व होते हैं जिसके कारण हमारे टेस्टोस्टेरोन का लेवल बढ़ता है। पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन का काफी महत्व होता है, इस दवा में मौजूद हार्मोन के कारण यह लिंग का साइज बढ़ाने के साथ सेक्स पावर और लिंग को मजबूत व ताकतवर बनाता है।

गिंको बाइलोबा : यह एक खास प्रकार की औषधी है, माना जाता है कि इसका इस्तेमाल ब्रेन पावर को बढ़ाने के लिए किया जाता है। वहीं हमारे लिंग में यह ब्लड का फ्लो बढ़ाने में भी मदद करता है, इससे लिंग का साइज भी बढ़ता है। यह टैबलेट और पत्तियों के रूप में बाजार में उपलब्ध होता है।

www.mastimart.com

Leave a Reply

Shopping cart

0
image/svg+xml

No products in the cart.

Continue Shopping