सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये ?

तनाव- भागदौड़ भरी जिंदगी के चलते लोगों में सेक्स की इच्छा में कमी आ जाती है। इसके अलावा परिवार की जिम्मेदारियों के चलते बढ़ते तनाव के कारण सेक्स ड्राइव में कमी आती है। बीमारी- शरीर में सेक्स से जुड़ी कोई कमजोरी आने से कोई बीमारी हो जाए तो सेक्स की इच्छा पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है।

हालांकि कई शादीशुदा कपल्स में सेक्स ड्राइव (कामेच्छा) बेहद कम हो जाती है। कई बार इसके चलते लोगों का वैवाहिक जीवन खराब हो जाता है। सेक्स ड्राइव कम होने के पीछे कई कारण होते हैं। कई बार ऐसा होता है लोगों को पता ही नहीं चल पाता है कि उनकी सेक्स ड्राइव किन कारणों से कम हो रही है। जिसके चलते वह इन कारणों से सावधान नहीं हो पाते हैं। आइए जानते हैं किन कारणों से सेक्स ड्राइव कम हो जाती है |

शीघ्रपतन- शीघ्रपतन के कारण भी सेक्स के प्रति इच्छा कम होने लगती है। ऐसा देखा जाता है कि सेक्स दौरान घबराने से शीघ्रपतन जैसी समस्या हो जाती है। इसके अलावा कई अन्य कारणों से भी शीघ्रपतन हो जाता है।

1- धूम्रपान और शराब की लत को जितना जल्दी हो छोड़ दें।
2- खानपान को लेकर विशेष ध्यान दें। डायट में सब्जिया, ताजा फल सहित अच्छा भोजन लें। इसके अलावा पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं।
3- पर्याप्त मात्रा में नींद लें। इसे कामेच्छा में वृद्धि होती है।
4- कोशिश करनी चाहिए कि तनाव से दूरी ही बनाकर रखी जाए।

सेक्स पॉवर क्या है ?

यदि आप पूरी रात यौन गतिविधि बनाए रखना चाहते हैं, तो आप अकेले नहीं हैं। सेक्स एक मानव यौन अभ्यास है जिसमें मनुष्य अपनी कामुकता का अनुभव करते हैं और व्यक्त करते हैं। एक यौन गतिविधि में आम तौर पर यौन आनंद के लिए योनि में लिंग का सम्मिलन और जोर लगाना शामिल होता है। इस गतिविधि के लिए लोगों को जिस सहनशक्ति और शक्ति की आवश्यकता होती है, उसे सेक्स पावर, सेक्स पावर कहा जाता है।

सेक्स पावर कम होने के लक्षण ?

कम सेक्स पावर के कुछ लक्षण हैं | पुरुषों और महिलाओं दोनों को समझ नहीं आ रहा है कि लक्षण क्या हैं। तो नीचे देखें।

  • सेक्स उतेजना न होना
  • सेक्स के दौरान कोई संतुष्टि नहीं मिलती है
  • लिबिडो में कमी
  • तेजी से स्खलन
  • कामोन्माद में कम समय
  • यौन प्रदर्शन में कमी

सेक्स पावर कम होने का कारण ?

सेक्स लाइफ हमारी मानसिक सेहत के लिए बहुत जरूरी है। अक्सर जोड़े कम सेक्स ड्राइव के बारे में शिकायत करते हैं जो उनकी शादी में समस्या पैदा कर सकता है। सेक्स ड्राइव कम होने के कुछ कारण हैं। अक्सर लोगों को इन कारणों का पता भी नहीं चलता है। आइए नीचे देखते हैं कि सेक्स पावर और सेक्स ड्राइव कम होने के क्या कारण हैं।

तनाव

तनाव प्रतिक्रिया कोर्टिसोल और एपिनेफ्रिन जैसे हार्मोन जारी कर सकती है, जो उच्च स्तर पर सेक्स ड्राइव को कम कर सकती है। तनाव प्रतिक्रिया कोर्टिसोल और एपिनेफ्रिन जैसे हार्मोन जारी कर सकती है, जो उच्च स्तर पर सेक्स ड्राइव को कम कर सकती है। जब तनाव पुराना होता है, तो कोर्टिसोल के स्तर में बदलाव सेक्स हार्मोन को प्रभावित कर सकता है, जिससे आपकी सेक्स रुचि घट जाती है।

उम्र में वृद्धि

बढ़ती उम्र के साथ, टेस्टोस्टेरोन का स्तर भी कम हो जाता है। इससे सेक्स ड्राइव और कम हो सकती है और इसलिए कम हो जाती है| 40 वर्ष की आयु के बाद, हालांकि पुरुषों में कम कामेच्छा ध्यान देने योग्य हो सकती है क्योंकि टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम हो जाता है |

सेक्स पावर बढाने के घरेलू उपाय ?

दुनिया भर के लोग खोजते हैं सेक्स पावर बढाने के घरेलू उपाय। आइये देखते हैं क्या सेक्स पावर बढ़ाने का उपाय हमें घरेलू नुस्खे से मिलता है अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखना जरूरी है। पत्तेदार साग को शामिल करें, चीनी काट लें, सेक्स पावर बढ़ाने के लिए दुबला मांस खाएं।

सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये बादाम और पिस्ता से – Sex Power Kaise Badhaye Almonds and Pistachios Se www.mastimart.come

बादाम विटामिन ई का एक समृद्ध स्रोत है जो सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। जबकि, पिस्ता मैग्नीशियम, जस्ता और अन्य खनिजों में समृद्ध है जो कामेच्छा बढ़ाने के लिए अच्छे हैं।

सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये हरी सब्जियों से – Sex Power Kaise Badhaye Green Vegetables Se

हरी और पत्तेदार सब्जियों में अच्छे स्वास्थ्य के लिए खनिज, विटामिन और अन्य घटक होते हैं। प्रजनन क्षमता और सेक्स सहनशक्ति बढ़ाने के लिए केला, पालक, सरसों आदि जैसे खाद्य पदार्थ महत्वपूर्ण हैं |

सेक्स पॉवर कैसे बढ़ाये केला से – Sex Power Kaise Badhaye Banana Se

केला राइबोफ्लेविन की तरह पोटेशियम और विटामिन बी से भरपूर होता है जो ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है। इसमें फील-गुड हार्मोन भी होता है जो आपके यौन प्रदर्शन को बढ़ाता है।www.mastimart.come

दोस्तों पेनिस रिंग से भी आप अपनी सेक्स पावर को बढ़ा सकते है |

पेनिस रिंग आपके लिंग पर लगते ही आपके ब्लड शरकुर्लेशन को रोकती है और आपकी सेक्स टाइमिंग बढ़ा जाती है www.mastimart.com

यह एक सिलिकॉन मैटेरियल की बानी हुई रिंग है ये आपको और आपके साथी को पूरी तरह से संतुष्ट कर देती है आप इसको एक सेक्स टॉय भी कह सकते है इससे कोई नुकसान नहीं पहुंचता है ये आपकी सेक्स टाइमिंग को आधा घंटे से भी अधिक बढ़ा देती है

और इसमें वाइब्रेशन भी होती है जो आपको और आपके साथी को और अधिक अनानन्द प्रदान करती है |

इस रिंग के अनेक रंग और डिज़ाइन मिलते है |

अगर आप इससे जुडी कोई जानकारी पाना चाहते है तो दिए गए नंबर पर कॉल कर सकते है |

www.mastimart.come

calling us : 9927942730

calling us : 9458875337

धन्यवाद |

Leave a Reply

Shopping cart

0
image/svg+xml

No products in the cart.

Continue Shopping