स्तन बढ़ाने के उपाय |

अगर आप किसी पुरूष से पूछे की उन्हें महिला के अंदर ऐसा क्या दिखता है, जिसे देखकर वह आकर्षित होते है? हो सकता अधिकांश पुरूषों का जवाब हो कि वह महिलाओं के स्तन देखकर आकर्षित और उत्तेजित हो जाते है .

छोटे स्तन होने के कारण |

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने का तरीका |

इन कुछ कारणों के चलते कुछ महिलाएं खुद को आकर्षक और सुंदर महसूस नही कर पाती है. जिस कारण उनके अंदर आत्मविश्वास की कमी देखने को मिलती है. लेकिन स्तन का आकार बढ़ाने के लिए कई तरह के उपाय किए जा सकते है. जिससे न केवल लटके हुए स्तन टाइट हो जाते है बल्कि उनके साइज़ में भी वृद्धि देखने को मिलती है. वैसे ही कुछ ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के तरीके या आसान भाषा में कहें तो प्राकृतिक स्तन बढ़ाने के नुस्खे इस प्रकार है.

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के तेल |

मसाज करने का फायदा यह होता है कि इससे स्तनों में खून का प्रवाह बेहतर होता है. जिससे ब्रेस्ट की मस्ल मजबूत होती है. इसे करने के लिए हल्के हाथों से अपनी ब्रेस्ट की मसाज की जा सकती है. जिसमें आप निम्न दिए गए तेलों जैसे:

  1. जैतून तेल से मसाज़ – तेल को थोड़ा गुनगुना करें और दिन में दो बार कम से कम बीस मिनट के लिए अपने स्तनों की मसाज करें.
  2. तिल के तेल का उपयोग – इसे भी गुनगुना कर, कम से कम 60 दिनों तक लगाए. इसका असर उसके बाद दिखना शुरू होगा.
  3. मेथी का लाभ – वैसे तो मेथी के बहुत से लाभ होते है. साथ ही इसका प्रयोग लगभग हर भारतीय रसोई में किया जाता है. इसके लिए सबसे पहले इसके पाउडर को कुछ बूँद पानी में मिलाकर पेस्ट तैयार करें और उस पेस्ट से दिन में कम से कम दो बार अपने स्तनों की मसाज करें. इसे कम से कम 15 मिनट के लिए लगाए रखें और फिर धो लें. इसे आयुर्वेदिक उपचारों में काफी प्रयोग किया जाता है.
  4. केला – वैसे तो केला कई तरह के रोगों के उपचार के लिए प्रयोग किया जाता है. उसमें से एक है स्तनों का साइज़ बढ़ाना, जिसके लिए केला बहुत ही उपयोगी साबित होता है क्योंकि यह फैट से पूर्ण होता है और स्तन फैट ही होते है.
  1. मूली – वैसे तो रात को मूली भिगोकर सुबह इसका सेवन करने से मधुमेह रोगियों को लाभ मिलता है. लेकिन स्तनों की वृद्धि के लिए भी यह काफी उपयोगी है. स्तन का साइज बढ़ाने के लिए नियमित रूप से इसे अपने आहार में शामिल करें.

स्तन बढ़ाने के लिए डाइट में भी बदलाव किए जा सकते है जैसे –

  • फलों का सेवन – अपनी डाइट में फलों का सेवन करना ना भूलें. इसके लिए सेब, बेरी, पीच आदि फलों का सेवन जरूर करें.
  • हरी सब्जियाँ – पालक, गाजर, मटर जैसी हरी सब्जियों का सेवन नियमित रूप से करें.
  • ड्राई फ्रूट्स – काजू, पिस्ता और अखरोट सही मात्रा में लें.
  • पोषक तत्व – ग्रीन टीहर्बल टी आदि का सेवन करें.
  1. सोयाबीनस्तनों का आकार नहीं बढ़ने की एक बड़ी अहम वजह, बॉडी में एस्ट्रोजन के लेवल में कमी को भी माना जाता है. यह ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के लिए जरूरी होता है. इसलिए आप सोयाबीन खाना शुरू कर दें. इसे खाने से बॉडी में एस्ट्रोजन लेवल बढ़ता है. दूसरी बात सोयाबीन में प्रोटीन भी खूब होता है. ऐसे में आप बेफिक्र सोयाबीन खाएं.
  1. मेथी के बीजमेथी का बीज हमारे लिए कई मामलों में मददगार है. सबसे ज्यादा हम इसे अपनी रसोई में खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए प्रयोग करते है. शायद आपको ये बात मालूम नही होगी कि ये ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के लिए भी एक कारगर इलाज है. मेथी शरीर में एस्ट्रोजन के लेवल को बढ़ाता है. रात को एक चम्मच मेथी के दाने भिगो कर रख दें, सुबह उन्हें चबाकर खाएं और पानी पी लें. साथ ही भीगे हुए मेथी के बीजों को पीसकर उसका पेस्ट बनाकर ब्रेस्ट पर लगाए और सूखने के बाद धो लें. आप इसके तेल की मालिश भी कर सकती हैं.
  2. www.mastimart.com

Leave a Reply

Shopping cart

0
image/svg+xml

No products in the cart.

Continue Shopping